Priyanka Nair

इंदौर में पली बड़ी हुई प्रियंका, पेशे से एक लेखक है जो कि मानसिक स्वास्थ्य जैसी बहुत ही संवेदनशील विषय पर अपनी कलम की ताक़त से आवाज़ उठाती है। पिछले तीन सालों से वो इस विषय पर अनगिनत आर्टिकल्स लिख़ चुकी हैं। अपने काम के माध्यम से वो समाज में मानसिक रोग के तरफ जागरूकता फैलाना चाहती है और इसी कोशिश में उन्होंने मास्टर इन बिज़नेस अड्मिनिस्ट्रेशॅन के बाद मानसिक स्वास्थ्य को और नज़दीक से समझ पाने के लिए मनोविज्ञान में कुछ शिक्षा हासिल की।

प्रियंका दुनिया के शीर्ष 75 मानसिक स्वास्थ्य ब्लॉगर्स में शामिल हैं। मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने और अपने पाठकों को उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने में मदद करने के मिशन के साथ 2019 में Sanity Daily की स्थापना की।

एक सत्यापित चैंपियन, अमेज़ॅन ने इन्फ्लुएंसर, सामाजिक प्रभावक, कवयित्री और एक माँ।

कई प्लेटफार्मों पर शीर्ष ब्लॉगर्स और उसकी ब्लॉगिंग यात्रा में विशेष रूप से YourStory, YouthKiAwaaz, WomenWithGifts और SHEROES द्वारा चित्रित किया गया है।

एक प्रमाणित एनएलपी और माइंडफुलनेस प्रैक्टिशनर। वह संस्थानों और महिला समूहों के साथ तनाव प्रबंधन पर वेबिनार और सत्र आयोजित करती है।

26 Days and 26 Ways for a Happier You” और “अर्धविराम” के लेखक। उन्होंने अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। धीरे-धीरे अपनी उद्यमी यात्रा को शुरू करते हुए, वह 3 ब्लॉग, एक यूट्यूब चैनल और मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने के लिए समर्पित पॉडकास्ट का प्रबंधन करती है।

कविताएं पढ़ना और लिखना शौक़ है, लिखते रहना भी एक सक्रिय किस्म की उम्मीद जगाये रखता है।

इस ब्लॉग पर आप उनके लेख हिंदी में पढ़ सकते है और उनसे जुड़ सकते हैं।

जुड़े रहें।

%d bloggers like this: